भूंयारा के किशन सिंह के घर पर लगी, मवेशियों की मौत।।

aag-uttarkahshi-3


हरीश थपलियाल। 
उत्तरकाशी।   चिन्यालीसौड़ प्रखंड के थाना धरासू के अंतर्गत भूंयारा गांव निवासी किशन सिंह पुत्र जय सिंह के मकान पर अचानक आग लगने से तीन मवेशियों की मौत हो गई, मौके पर धरासू थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल टीम सहित पँहुचे आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया।
aag-uttarkahshi-2

आग इतनी भीषण थी कि एक कमरे से दूसरे कमरे तक पहुंच गई तब इसकी भनक पीड़ित परिवार को लगी। इसके बाद ग्रामीण जुटे और अपने-अपने घरों से हाथों में पानी की बाल्टी ले कर आग बूझाने में जुट गए। इतनी देर में फायर ब्रिगेड भी मौके पर पँहुच गई काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान किशन सिंह की दो भैंस व एक बकरी  की मौत हो गई। गनीमत रही कि परिवार के लोग आग की चपेट में नही आये, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि आग लगने का कारण पता नही चल पाया है  
aag-uttarkahshi-1आग से हुई क्षति के आकलन का आदेश दिया गया है। जो रिपोर्ट आएगी उसके अनुसार ही  पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की जाएगी।। उन्होंने बताया कि दुधारू मवेशियों के मरने पर  लगभग 20 से 30 हजार तक देने का प्रावधान है। प्राप्त निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇