औली में शाही शादी के बाद कल त्रियुगीनारायण मंदिर में आयेंगे गुप्ता ब्रदर्स ..स्वागत के लिए सजा मंदिर..

औली के बाद अब रूद्रप्रयाग के जिस त्रियुगीनारायण मंदिर में गुप्ता ब्रदर्स कल आर्शीवाद लेने आ रहा हैं उसके बारे में वैसे तो बहुत लोगों को पता होगा लेकिन हम भी यहां बता देते हैं कि रूद्रप्रयाग के विश्व प्रसिद्ध त्रियुगीनारायण मंदिर त्रेतायुग से यहां स्थापित है, मान्यता ये भी है कि इस स्थान पर भगवान विष्णु ने वामन अवतार लिया था। 
कल त्रियुगीनारायण मंदिर में गुप्ता ब्रदर्स
कल त्रियुगीनारायण मंदिर में आयेंगे गुप्ता ब्रदर्स
रिपोर्ट- हरीश चंद्र/रूद्रप्रयाग। 
पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक जब मां पार्वती ने भगवान शिव को पति के रूप में प्राप्त करने के लिए घोर तप किया। उनके नाम पर यहां कुंड बना। इसलिए कुंड का जल बहुत पवित्र माना जाता है। त्रियुगीरानायण मंदिर को लेकर मान्यता है कि यहां भगवान शिव और मां पार्वती का विवाह हुआ था। उनके विवाह की अखंड ज्योति आज भी इस मंदिर में जल रही है। जिसके कारण त्रियुगीनारायण मंदिर वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में पहचाना जाता रहा है। कई सेलेब्रिटी यहां आकर विवाह कर चुके हैं। 
उत्तराखंड के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत, टीवी सीरियल एफआईआर की इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चैटाला, गाजियाबाद की आईपीएस अधिकारी अपर्णा गौतम और नैनीताल के एडीएम ललित मोहन रयाल त्रियुगीनारायण मंदिर में विवाह बंधन में बंधे थे। शिवरात्रि के मौके पर यहां नवदंपत्ति आते हैं और भगवान का आशीर्वाद लेते हैं। मान्यता है कि इस ज्योति की भस्म लगाने से सौभाग्य और सफलता मिलती है।
उत्तराखंड के औली में शाही शादी का कार्यक्रम अब संपन्न होने की तरफ है। 20 जून को अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत का विवाह हुआ। इसके बाद 22 जून को अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक का विवाह होना है। अब खबर है कि इस विवाह के बाद नवदंपत्ति रुद्रप्रयाग स्थित त्रियुगीनारायण मंदिर जा सकते हैं और भगवान का आशीर्वाद लेंगे। गुप्ता परिवार के करीबियों के मुताबिक गुप्ता बंधुओं की मां अंगूरी देवी की मंशा थी कि त्रियुगीनारायण मंदिर में ही फेरे लिए जाएं। 
त्रियुगीनारायण मंदिर को लेकर मान्यता है कि यहां भगवान शिव और मां पार्वती का विवाह हुआ था। उनके विवाह की अखंड ज्योति आज भी इस मंदिर में जल रही है। शिवरात्रि के मौके पर यहां नवदंपत्ति आते हैं और भगवान का आशीर्वाद लेते हैं। मान्यता है कि इस ज्योति की भस्म लगाने से सौभाग्य और सफलता मिलती है। इस वजह से गुप्ता परिवार भी इस मंदिर में जाने की तैयारी कर रहा है। 
200 करोड़ की शादी करने के बाद औली से गुप्ता ब्रदर्स दर्शन करने के लिए कल त्रियुगीनारायण मंदिर में आएंगे। वही दूसरी पर त्रियुगीनारायण मंदिर के पुजारी सचितानंद पचपुरी ने बताया कि औली से शादी करने के बाद गुप्ता ब्रदर्स त्रियुगीनारायण मंदिर के दर्शन के लिये आ रहे हैं, उनके आने की तैयारिया मन्दिर चल रही हैं मन्दिर के चारो ओर फूलो की सजावटी के साथ मन्दिर में पुजा अचर्ना की भी तैयारिया भी पूरी की गई है, पुजारी सचितानंद पचपुरी ने बताया कि गुप्ता परिवार के आने पर त्रियुगीनारायण मंदिर में समस्त कर्मचारी भी तैयारी पर लगे हुये है, वैसे उनका कार्यक्रम शनिवार 22 जून को था लेकिन किसी कारण वस उनका ये कार्यक्रम न होने पर अब व रविवार 23 जून को आयेंगे ओर फिर आ कर करेंगे त्रियुगीनारायण मंदिर के दर्शन व पूर्जा करेंगे। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇