ड्रग यूनिट की बैठक में सचिव प्राधिकरण दुर्गा शर्मा ने दिए जरूरी निर्देश।।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से जिला न्यायालय उत्तरकाशी में ड्रग यूनिट की बैठक आयोजित की गई।। बैठक में  नशा उन्मूलन, सामाजिक कल्याण पर कानूनी जानकारियां साझा की गई
हरीश थपलियाल / उत्तरकाशी।
शिविर की अध्यक्षता करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव दुर्गा शर्मा ने बताया कि नवयुवकों एवं किशोरों में ड्रग तस्करी व दुरुपयोग की असामान्य बढ़ोतरी गंभीर और जटिल समस्या है। उन्होंने ने कहा कि विधिक सेवा संस्थाएं नशीले पदार्थों की तस्करी व मादक पदार्थों के उन्मूलन के लिए बड़ा योगदान दे सकती है। नशे की समस्या से निपटने के लिए राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से नालसा योजना एवं नशे के उन्मूलक के लिए विधिक सेवा योजना 2015 बनाई गई हैं।

साथ ही उन्होनें शिक्षण संस्थानों में उन्मूलन से संबंधित जागरूकता शिविर लगाने के भी निर्देश दिए।वहीं ड्रग यूनिट के सदस्य केआर पांडे ने कहा कि ड्रग की लत वाले व्यक्तियों की पहचान के साथ मनोचिकित्सकों एवं डाक्टरों के साथ मिलकर उनके लिए नियमित संवेदनशील कार्यक्रम चलाने की भी आवश्यकता है। बैठक में ड्रग यूनिट के सदस्य मनेरी कोतवाली के निरीक्षक खुशी राम पाण्डें, उपनिरीक्षक चंद्रशेखर नौटियाल, एसओजी कशिश भटृ, डीसीआरबी के खुशीराम,महिला हेल्पलाइन की सुधा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇