अजब गजब: गंगा की लहरों पर योग साधक ने किया शीर्षासन, ऐसा योग देख दुनिया रह गई हैरान...

दुनिया में कुछ अलग करने की सोच रखने वालों की कमी नही है ऐसे ही एक योगी पुरुषोत्तम शर्मा ने जब योग की राजधानी पहुच अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर ऐसा तरीका अपनाया कि दुनिया उसे देख हैरान रह गयी। 
संजय शर्मा/ऋषिकेश। 
अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ऋषिकेश का दृश्य अद्भुत, अविश्वसनीय और अकल्पनीय था जब योगी पुरुषोत्तम शर्मा ने गंगा की लहरों पर शीर्षासन  किया, ऐसे ही साधकों की वजह से ही ऋषिकेश को योग की अन्तराष्ट्रीय राजधानी कहा जाता है. 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर दुनिया भर में लोगों ने योग किया, लेकिन तीर्थनगरी ऋषिकेश में योग साधक पुरुषोत्तम शर्मा का गंगा की लहरों में अनोखा योग देख हर कोई हैरत में पड़ गया, पहली बार ऐसा हुआ जब तीर्थनगरी ऋषिकेश में किसी योग साधक ने गंगा की लहरों पर योग कर दुनिया का ध्यान आकृषण ऋषिकेश की ओर किया 
देखिए एक्सक्लूसिव विडियो - गंगा की लहरों पर योग साधक ने किया शीर्षासन
योग साधक की आसनों को जिसने भी इस योग साधक को देखा वह अचंभित रह गया। पुरुषोत्तम शर्मा ने करीब 30 मिनट तक गंगा की लहरों पर शीर्षासन किया, ऐसा नही कि बिना मेहनत के ये सम्भव हो पाया, इसके लिए योग साधक पुरुषोत्तम शर्मा ने कई वर्षों तक कठिन परिश्रम व तपस्या की है, जिसके बाद उन्होंने इस करतब को अंजाम दिया., पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि ऋषिकेश को योग की राजधानी कहा जाता है, यहां पर योग और योगाचार्यों में विविधताएं पाई जाती हैं, योग एक साधना है, यही कारण है कि उन्होंने आज गंगा की लहरों पर योग साधना की है। पुरुषोत्तम शर्मा का कहना है कि वो कुछ अलग तरह का योग करना चाहता है,  ताकि उसे देखने के बाद लोगों में योग को जानने के लिए उत्सुकता बढ़े और लोग जानें कि योग इस तरह का भी हो सकता है। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇