बड़ा हादसा टला, दो घंटे तक लटकी रही यात्रीयों से भरी बस..

फोटो- उत्तरकाशी के मानपुर में सड़क किनारे लटकी तीर्थयात्रीयों से भरी बस।
फोटो- उत्तरकाशी के मानपुर में सड़क किनारे लटकी तीर्थयात्रीयों से भरी बस। 
हरीश थपलियाल

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी के मानपुर में चारधाम यात्रा में बस में बैठे 30 तीर्थयात्रीयों की सांसे उस समय थम गयी उत्तरकाशी। केदारनाथ मोटर मार्ग पर मानपुर के पास एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया, गंगोत्री से केदारनाथ जा रही एक यात्री बस अपना नियंत्रण खो बैठी,  ओर करीब दो घंटे तक बस ऊपर से लटकी रही। इस दौरान बस को सकुशल बाहर निकाला गया। पुलिस की माने तो बस का स्टेरिंग लॉक हो गया था। जिले के मानपुर के पास एक यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई, दरअसल, मानपुर  के पास बस का स्टेरिंग लॉक होने के कारण बस का आगे का हिस्सा सड़क से बाहर निकल गया, जिससे वाहन में बैठे राजस्थान के 30 यात्रियों की  सांसे अटक गयी।
करीब दो घंटे तक बस इसी तरह लटकी रही। इस दौरान सभी यात्री बस से बाहर निकल आए। गनीमत यह रही कि इस दौरान सभी यात्री बस से बाहर निकल चुके थे। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। वहीं मौके पर पहुंचे थाना कोतवाली एसओ महादेव उनियाल ने मौके का मुआयना किया।
प्रत्यक्षदर्शी अनिल रावत का कहना है कि बस का स्टेयरिंग लाॅक हो गया था, जिस कारण चालक बस को मोड़ नही पाया, गनीमत यह रही कि समय रहते बस के चालक ने ब्रेक लगा दिये, जिस कारण बस नीचे गिरने से बच गयी, ओर किसी भी तीर्थयात्री को कोई चोट नही आई, अगर बस नीचे गिरती तो बड़ा हादसा हो सकता था एक तो बस में 30 तीर्थयात्री सवार थे दूसरा सड़के के नीचे कई मकान है जिनमें कई परिवार रहते हैं ऐसे में उन्हे बड़ा नुकसान हो सकता था। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇