रायवालाः थम नही रहा छिददरवाला में अवैध खनन का काला कारोबार! पुलिस ने सौंग नदी में अवैध खनन करते ट्रैक्टर ट्राली पकड़ी, ..

अवैध खनन
फोटो परिचय-छिददरवाला से पुलिस द्वारा अवैध खनन में पकड़ी गयी ट्रैक्टर ट्राली।

थम नही रहा छिददरवाला में अवैध खनन का काला कारोबार, अब तक एक दर्जन से अधिक ट्रैक्टर ट्रालियां हो चुकी हैं सीज  

महेश पंवार
महेश पंवार
रायवाला। अवैध खनन की शिकायत के बाद रायवाला पुलिस ने छिददरवाला क्षेत्र से अवैध खनन में संलिप्त एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा है। जिसके बाद पुलिस ने उसे सीज कर दिया। अवैध खनन में पुलिस अब तक एक दर्जन से अधिक ट्रैक्टर ट्रालियों को सीज कर चुकी है। अवैध खनन को लेकर स्थानीय प्रशासन मौन बना हुआ है। 
रायवाला पुलिस अब तक अवैध खनन माफिया हैं कि अपनी हरकतों से बाज आने को तैयार नही है। मंगलवार को छिददरवाला क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत पर रायवाला पुलिस ने छापेमारी कर एक ट्रैक्टर ट्राली को सौंग नदी से चुगान किए गए उपखनिज के साथ मौके पर ही धर दबोचा। जिसके बाद पुलिस ट्रैक्टर ट्रालियों को थाने ले आई और उसे सीज कर दिया। गौरतलब है कि राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क से सटे छिददरवाला क्षेत्र में अवैध खनन थमने का नाम नही ले रहा है। दिन हो या रात खनन माफिया दर्जनों ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ पार्क क्षेत्र से होकर गुजरने वाली सौंग नदी में घुस जाते है। वहीं खास बात यह भी है कि खुलेआम चल रहा इस अवैध खनन को लेकर स्थानीय प्रशासन भी मौन बना बैठा है। माफिया तंत्र इतना सक्रिय है कि पुलिस के आने की खबर उनको पहले ही मिल जाती है और वह पुलिस के पहुंचने से पहले ही मौके से फरार हो जाती हैं। उपनिरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि छिददरवाला में काफी समय से अवैध खनन ककी शिकायत मिल रही थी आज घेराबंदी करने के बाद एक ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़ कर सीज कर दिया गया है। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇