उत्तराखंड समाचार : केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने स्पीकर अग्रवाल के साथ ऋषिकेश में योजनाओं का किया निरीक्षण.. पूरी खबर पढ़े


संजय शर्मा
उत्तराखंड समाचार / ऋषिकेश में आज आज केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने संयुक्त रूप से नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत विकसित किए जा रहे चंद्रभागा एवं लक्कड़घाट सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष द्वारा आज नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत 158 करोड़ रुपये की लागत से विश्व बैंक पोषित ऋषिकेश जलोत्सारण योजना के अंतर्गत लक्कड़ घाट पर 26 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं चंद्रभागा पर बनने वाले सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य प्रगति का जायजा लिया गया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि चंद्रभागा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य लगभग समाप्ति की ओर है जिस पर कि अभी टेस्टिंग का कार्य चल रहा है।उन्होंने कहा कि सभी कार्य तय समय सीमा के अनुरूप चल रहे हैं एवं उन्हें पूरा विश्वास है कि सभी कार्य समय सीमा से पहले ही पूरे कर दिए जाएंगे।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रभागा एवं  लक्कड़घाट सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट  का कार्य प्रगति पर है  जल्द ही कार्य पूर्ण होने पर से सीवर की समस्याओं का निदान हो जाएगा। इससे पहले चंद्रभागा पुल पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष एवं कार्यकर्ताओं द्वारा केन्द्रीय मंत्री का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा लकड़घाट सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट परिसर पर पौधारोपण भी किया गया। इस अवसर पर संबंधित विभाग के सभी बड़े आला  अधिकारी मौजूद थे।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇