Badrinath News :बद्रीनाथ एवं हेमकुण्ड साहिब की यात्रा मे पहुच रहें बार बम्फर तीर्थयात्री

Badrinath News :बद्रीनाथ एवं हेमकुण्ड साहिब की यात्रा मे पहुच रहें बार बम्फर तीर्थयात्री

जितेन्द्र पंवार। 

Badrinath News : चमोली। बद्रीनाथ एवं हेमकुण्ड साहिब की यात्रा पर तीर्थयात्रियों का सैलाब उमड रहा है, जिससे जोशीमठ क्षेत्र में तीर्थयात्रियों की आवासीय समस्या के दृष्टिगत जिला प्रशासन ने जोशीमठ शहर में अवस्थित संस्कृत महाविद्यालय एवं राजकीय इण्टर काॅलेज में तीर्थयात्रियों के लिए आवासी व्यवस्था की गई। इसके साथ ही यात्रियों को कम्बल, गद्दा, चटाई, विस्तर व उनकी मांग के अनुसार भोजन सामग्री भी उपलब्ध कराई गई।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि शनिवार को यात्रा मार्ग और प्रमुख पडावों के साथ ही बद्रीनाथ धाम में तीर्थयात्रियों जबर्दस्त भीड रही। सभी होटल व रैनबसरे यात्रियों से खचाखच भरे रहे। यात्रियों की आवासीय समस्या को देखते हुए यात्रा मार्ग पर जोशीमठ में संस्कृत महाविद्यालय एवं जीआईसी में लगभग 700 तीर्थयात्रियों के लिए जिला प्रशासन की ओर से ठहरने की व्यवस्था की गई। तीर्थयात्रियों को रजाई, गद्दा, विस्तर अन्य उनकी मांग के अनुसार भोजन सामग्री उपलब्ध कराई गई। शनिवार की रात्रि को संस्कृत महाविद्यालय में लगभग 200 तीर्थयात्री ठहरे थे, जबकि जीआईसी में भी तीर्थयात्रियों के लिए कम्बल, रजाई, गद्दे सहित ठहरने के पूरे इंतेजाम किए गए थे। जिलाधिकारी ने बताया कि यात्रा मार्ग पर यात्रियों को आवासी समस्या से न जूझना पडे इसके लिए यात्रा मार्ग के निकट स्थित विद्यालयों में तीर्थयात्रियों की आवासीय व्यवस्था हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है।
बताते चलें कि बद्रीनाथ की यात्रा पर शनिवार तक 4 लाख 98 हजार 588 तीर्थयात्री दर्शन का पुण्य अर्जित कर चुके है। जबकि हेमकुण्ड साहिब में 51 हजार 211 श्रद्वालु दर्शन कर चुके है। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇