हैली टिकट के नाम पर पहले 79 हजार ठगे फिर दी धमकी, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज..

राजेश नेगी। 
केदारनाथ यात्रा में हेली सेवाओं के एजेन्ट सुधरने का नाम नही ले रहे है, देशभर से आने वाली तीर्थयात्रीयोें से हैली टिकटों को लेकर कालाबाजारी से लेकर धोखाड़घी के अबतक कई मामले सामने आ चुके है, जिसपर पुलिस की भी कई कार्यवाही मुदममें दर्ज के रूप में सामने आई हैं लेकिन अब एजेन्ट इससे भी आगे बढ़ पहले तीर्थयात्रीयों से हैली टिकट के नाम पर हजारों ऐंठ रहे है ओर फिर टिकट देना तो छोड़ उन्हे जान से मारने तक की धमकी दे रहे है, ऐसा ही मामला रूद्रप्रयाग में सामने आया है जहाॅ दिल्ली से आये एक व्यक्ति एडवोकेट रोहित चतुर्वेदी द्वारा आज थाना गुप्तकाशी में आकर शिकायत की गयी कि उनके द्वारा अपने माता-पिता को दो धाम यात्रा (बद्रीनाथ-केदारनाथ) हेतु ऑनलाइन पैकेज कुल एक लाख दस हजार में किया गया था, जो कि उनके द्वारा ट्रैवल एजेंट तरुण कुमार के माध्यम से लिया था, जिसके द्वारा अपनी कंपनी का नाम व पता एक्सप्लोर इंडिया डेस्टिनेशन, सप्त ऋषि मार्ग, निकट शांतिकुंज गेट संख्या 3, भूपतवाला,  हरिद्वार बताया  गया। 
रोहित चतुर्वेदी द्वारा कुल 5 लोगों हेतु करवाये गये पैकेज हेतु एडवांस 79000 दिये गये। इस पैकेज की शर्तों के हिसाब से रहने हेतु होटल एवं हैली टिकटों की व्यवस्था की जानी थी, लेकिन इनके द्वारा पैकेज की शर्तों के अनुरूप न रहने की व्यवस्था की गई और न ही हैलीकाप्टर टिकट दी गई। जब स्टाफ से वार्ता की गई तो इनके द्वारा अपने अन्य स्टाफ  का नंबर दिया गया और कहा कि आप हमारे एजेंट जिसका से गुप्तकाशी में मिलो और 80000 और दे दो। हम आपको ब्लैक में टिकट दिला देंगे। गुप्तकाशी पहुंचकर आवेदक को कोई एजेंट नहीं मिला तथा पहले से दिए गए हुए नंबरों पर कॉल करने पर उनके द्वारा धमकी दी गई कि तुम लोग सही सलामत अपने घर नहीं जा पाओगे। आवेदक की तहरीर के आधार पर थाना गुप्तकाशी पर धारा 420 का मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। 
साथ ही आवेदक के अनुरोध कि हमारे साथ काफी वृद्ध हैं तथा हमारी यात्रा सकुशल संपन्न कराई जाए, व उन्हें सकुशल घर भेजा जाए इस सम्बन्ध पुलिस नें आवेदक व उनके पारिवारिक सदस्यों की हर संभव मदद करते हुए उनकी श्री केदारनाथ यात्रा पूर्ण करवाने में आवश्यक सहयोग करते हुए गन्तव्य पर भेजने में मदद की जा रही है। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇