तो एसपी के खिलाफ एक साजिश थी! केदारनाथ में तीर्थयात्रीयों द्वारा बताई गई धटना! ..

kedarnath
राजेश नेगी।

केदारनाथ। बीते रोज वाइरल हुए कुछ विडियो ओर कुछ नही बल्कि एसपी रूद्रप्रयाग अजय सिंह के खिलाफ मात्र एक साजिश थी! ऐसा सवाल अब उठने लगा है, दरअसल बीते कुछ समय से केदारनाथ में वो परिवर्तन हुए जो परिवर्तन करवाना न ही किसी डीएम के बस में था न किसी एसपी के, मुद्दा था केदारनाथ में आम श्रद्धालुओं के लिए दर्शन सुलभ करवाना, इसी बात को लेकर हाल ही में कुछ ऐसे फैसले रूद्रप्रयाग के एसपी द्वारा लिए गये जिन्हें कुछ लोगों द्वारा पचाया नही जा पा रहा है, शायद यही एक कारण कई लोगों द्वारा बताया जा रहा है जो इस सब घटनाक्रम के पीछे छुपा है। 
दरअसल जो विडियो तीर्थयात्रीयों का वाइरल हुआ है उसमें मात्र आरोपों के कुछ भी नही, जो कि एक आम बात है, विडियों को लेकर जिस तरह से हाईतोबा मचाई गयी उतना विडियों में कुछ नही है, मात्र आरोपों के सिवा, ये विडियों इस तरह से वाइरल किया गया जैसे कि किसी का स्ट्रिंग आपरेशन हो, लेकिन विडियों में मात्र आरोप है, विडियो देखने से आरोपो के सिवा पुष्टि किसी बात की नही होती, दरअसल आज तक मात्र पण्डा समाझ के हितों पर कुठाराघात न हो केवल इस बिन्दु पर ही सभी अधिकारियों ने कार्य किया, लेकिन उस तीर्थयात्री के बारे में नही सोचा गया जो कई हजार किमी दूर से मात्र बाबा केदार के दर्शन के लिए आता है, ओर पूरी तरह से लुटकर वापस जाकर यात्रा को लेकर अन्य लोगांें के बीच एक सन्देश छाड़ता है, जो विडियों वाइरल हुआ है उसमें न तो कोई पुलिसकर्मी मारपीट करते दिख रहा है न ही आम तीर्थयात्रीयों के साथ कोई अनहोनी होती दिख रही है विडियों मात्र आरोंप तक ही सिमित है, ये है विडियो इसे देखिए और फिर सोचिए-

आखिर क्यों रची गयी साजिश..
अब सवाल खड़ा होता है कि आखिर एक अधिकारी जो इस जिले में नया आया हो उसके खिलाफ ऐसी साजिश क्यों रची गयी, ओर इसके पीछे कौन से लोग हैं,अब आप एक प्रत्यक्षदर्शी की बात सुनिए, जो पेशे से डॉक्टर हैं और उस समय वही मौजूद थे जहां पूरी घटना घटी थी...
तो ताजा घटनाक्रमों का विश्लेश्ण किया जाए तो बहुत कुछ साफ हो जाता है, कुछ दिनों में ऐसा कुछ हुआ है जिससे देश भर के श्रद्धालुओं को तो फायदा हुआ लेकिन कई लोगों की बम्फर कमाई पर असर पड़ा है क्या हैं वो बातें आप भी पढिए- 
1- केदारनाथ में मंदिर परिसर के अन्दर पुलिस सेवा दी गयी ताकि लम्बी भीड न हो ओर सभी श्रद्धालु आसानी से दर्शन कर सकें, इससे उन लोगों को नुकसान हुआ जो लम्बे दर्शन के नाम पर के लिए श्रद्धालुओं से मोटी रकम लिया करते थे। 
2- केदारनाथ में आम लोगों के लिए मात्र पैसे के बल पर वीआईपी दर्शन की परम्परा खत्म की गयी, जिसमें एसपी अजय सिंह का बड़ा योगदान रहा, वीआईपी दर्शन के नाम पर आम लोगों से लुट किसी से छिपी नही हैं, ओर वीआईपी दर्शन के नाम पर हजारों रूपये मध्यम परिवारों द्वारा खर्च किऐ जाते थे ओर निम्न वर्ग के लोग घण्टों से लेकर दिनों तक लाईन में खडें रहते थे, ऐसे में कई लोग जो मात्र केवल इस धन्धें में लगे थे उनका बड़ा नुकसान हुआ। 
3- हेली सेवाओं ओर दलालों पर कुछ दिनों में बड़ी कार्यवाही हुई हैं, इतनी बड़ी संख्या में कभी भी कार्यवाही नही हुई, कई दलालों ओर हेली कम्पनीयों पर यात्रीयों से फर्जीवाडे को लेकर मुकदमें दर्ज हुए, ऐसे में कई बड़ी ताकतवर हस्तियाॅ इन कार्यवाही के खिलाफ बगावत करने के मूड़ में आ चुकी थी। 
4- आज तक पंड़ा समाज के इच्छा के विरूद्ध किसी भी पुलिस अधिकारी और जिलाधिकारी ने कोई कार्यवाही नही की, बल्कि हर फैसले में उन्हे शामिल किया, पहली बार ऐसा हुआ जब पंण्डा समाज को अपना बड़ा नुकसान होता दिख रहा है, ऐसे में पंडा समाज अपने नुकसान का कारण एसपी अजय सिंह को मान रहा है।
5- सबसे महत्वपूण बात यह है कि विडियो देखने के बाद मात्र आरोप के सिवा कुछ नजर नही आता, ऐसे में इसे एसपी अजय सिंह ओर डीएम मंगेश घिल्डियाल के खिलाफ साजिश न कहा जाए तो क्या कहा जाए। 
ये तो मात्र 5 कारण हमने दिए जिससे आप समझ सकते हैं कि इस बार केदारनाथ यात्रा में क्या कुछ ऐसे बदलाव हुए, जिससे कई लोगों के हित धरे के धरे रह गये, ओर आम तीर्थयात्री के लिए ये निर्णय सकून भरे थे, ऐसे में अगर कोई अधिकारी सर्वजन हिताय के बारे में सोचे तो कैसे सोचे जब उसके कुछ करने के तुरन्त बाद इस तरह के बबंडर सामने आ जाएं, अब आम जनता को फैसला करना है कि केदारनाथ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओें को केदारनाथ से कैसा सन्देश लेकर जाना है, ओर इतने बडे फैसले लेने के बाद क्या एसपी अजय सिंह के खिलाफ बिन सबूतों के ये विडियो मात्र साजिश नही तो क्या है। वैसे सूत्रों से खबर ये है कि पुलिस ने भी अपनी पूरी जांच कर पूरे मामले में सबूत जुटा लिए है ऐसे में पुलिस जल्द पूरे मामले का खुलासा भी करेगी, उसके बाद कौन लोग बेनकाब होंगे ये समय बतायेगा। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇