खुशखबरी: उत्तराखंड उच्च शिक्षा विभाग में जल्द बंपर भर्तियां! 10 जुलाई तक विज्ञप्ति होगी जारी...-रोजगार वर्ष

खुशखबरी: उत्तराखंड उच्च शिक्षा विभाग में जल्द बंपर भर्तियां! 10 जुलाई तक विज्ञप्ति होगी जारी, उच्च शिक्षा निदेशालय और यूनिवर्सिटी में खाली 1 हजार पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है, कुलपतियों को 10 जुलाई तक विज्ञप्ति जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।
सरकारी नौकरी
फोटो परिचय- उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने अपने फेसबुक पोस्ट से दी जानकारी। 
संजय शर्मा/देहरादून। प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार इस वर्ष को रोजगार वर्ष के रूप में मना रही है, ऐसे में हर विभाग में बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं, जो कि सरकारी नौकरी मिलने का इंतजार कर रहे शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है, जल्द ही उनका नौकरी का सपना पूरा होने वाला है। प्रदेश सरकार अब अलग-अलग विभागों के खाली पदों को भरने की कवायद शुरू कर रही है। विभागों के खाली पदों को जल्द भरने के साथ ही, सरकार ने उच्च शिक्षा निदेशालय समेत राज्य के पांच सरकारी विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर और दूसरे कर्मचारियों के पद भरने का भी ऐलान कर दिया है। 
बड़ी बात यह भी है कि भर्ती में हिस्सा लेने वाले निर्धन वर्ग के युवाओं को सभी नियुक्तियों में 10 फीसदी आरक्षण व्यवस्था का भी लाभ मिलेगा। आपको बतादें कि दून यूनिवर्सिटी और श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी में फैकल्टी और स्टाफ के सभी पद भरे जाने हैं, दूसरे विश्वविद्यालयों के खाली पद भी भरे जाएंगे। उच्च निदेशालय में भी लेखाकर, क्लर्क और दूसरे कर्मचारियों के 186 पदों पर नियुक्ति होगी। भर्ती अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के जरिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। नेट क्वालीफाई और पीएचडी धारकों को असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर प्राथमिकता मिलेगी।  
उच्च शिक्षा निदेशालय के साथ ही राज्य के पांच सरकारी विश्वविद्यालयों के एक हजार खाली पदों को जल्द भरा जाना है, 10 जुलाई तक खाली पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति भी जारी कर दी जाएगी। प्रदेश सरकार ने इसके लिए सभी कुलपतियों को निर्देश दिए हैं, तो बेरोजगार युवाओं को खुशखबरी के साथ ही सुझाव भी है कि अबि तैयारी कर लें, क्योंकि 10 जुलाई तक इस संबंध में विज्ञप्ति जारी हो जाएगी, जहाॅ उन्हे कड़ी प्रतिस्पर्दा के बाद ही उच्च शिक्षा विभाग में काम करने का मौका मिलेगा। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇