नरेंद्र नगर: राजकीय पॉलिटेक्निक में एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक आयोजित. . . .

राजकीय पॉलिटेक्निक नरेंद्र नगर में आयोजित एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज की प्रधानाचार्य आलोक मिश्रा


(वाचस्पति रयाल, नरेन्द्रनगर)
नरेंद्र नगर। राजकीय पॉलिटेक्निक नरेंद्र नगर में आयोजित एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज की प्रधानाचार्य आलोक मिश्रा ने भारत सरकार द्वारा तकनीकी पाठ्यक्रमों के प्रशिक्षण केंद्रों सहित कई महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी बैठक में उपस्थित लोगों को दी।
बैठक में प्रधानाचार्य आलोक मिश्रा ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए जिले में सामुदायिक विकास योजनाओं के तहत वेब डिजाइनिंग ,टूरिस्ट गाइड, मधुमक्खी पालन ,फूड प्रोसेसिंग, फल संरक्षण, रेडीमेड कपड़े व कैरीबैग जैसे पाठ्यक्रमों को संचालित करने हेतु उपयुक्त स्थानों के चयन पर विस्तृत चर्चा के उपरांत ओणी,सोनी,पाथों, खेड़ागाड, एवं आगर गांव को चिन्हित कर उक्त में हाउसहोल्ड सर्वे कराया गया तथा ओणी में केंद्र खोलने का प्रस्ताव पारित किया गया।
विद्युत ,कंप्यूटर हार्डवेयर ,प्लंबिंग, सैनेट्री, कार्पेंट्री, फर्नीचर निर्माण चर्चा के पश्चात उक्त विषयों में स्वयंसेवी संस्थाओं की भागीदारी पर विस्तृत चर्चा की गई, प्रधानाचार्य ने कहा कि गत वर्ष 685 आवेदकों ने प्रशिक्षण लिया और 125 ने अपना स्वरोजगार अपना लिया है, गूंज स्वयंसेवी संस्था की नीतू रावत ने तथा श्रंखला संस्था के विकास यादव ने अपनी- अपनी संस्थाओं के कार्यों तथा साथ में लाये संस्थाओं द्वारा निर्मित सामग्री के नमूने बैठक में पेश कर संस्थाओं द्वारा निर्मित सामग्री की जानकारित्रयां दी। और कहा कि बेरोजगारों को स्वरोजगार प्रदान करने के लिए उनकी संस्थाएं निरंतर कार्यरत हैं।
 बैठक में उक्त विषयों से संबंधित केंद्र खोलने के निर्णय लिए गए तथा कमेटियों का भी गठन किया गया,  बैठक में आशुतोष पूरी व्याख्याता भौतिकी ,पीयूष काला आईटी के विभागाध्यक्ष,गूंज स्वयंसेवी संस्था की नीतू रावत, श्रंखला के विकास यादव ,अभय शर्मा, शैलेंद्र डिमरी ,चंद्रप्रकाश आजाद, दिनेश जोशी ,बृजेश पांडे ,राजकीय पॉलिटेक्निक विद्यालय हिंडोलाखाल के प्रधानाचार्य ओम शंकर सिंह आदि ने बैठक के विषयों पर विस्तृत चर्चा में हिस्सा लिया।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇