नरेंद्रनगर- गुणवत्ता परक शिक्षा समाज को बदलने में सक्षम- अपर शिक्षा निदेशक बिष्ट

अधिकारियों की बैठक लेते हुए मंडलीय अपर शिक्षा निदेशक गढ़वाल मंडल पौडी़ महावीर सिंह बिष्ट
अधिकारियों की बैठक लेते हुए मंडलीय अपर शिक्षा निदेशक गढ़वाल मंडल पौडी़ महावीर सिंह बिष्ट।

(वाचस्पति रयाल, नरेंद्र नगर)
यहां स्थित ठा0 किशोर सिंह राजकीय मॉड्यूल बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित जिले के समस्त शिक्षा अधिकारियों/ खंड शिक्षा अधिकारियों/ मुख्य कार्यालय के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेते हुए मंडलीय अपर शिक्षा निदेशक गढ़वाल मंडल पौडी़ महावीर सिंह बिष्ट ने शिक्षा की गुणवत्ता पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षक समाज का वह दर्पण है, जिससे समूचा समाज प्रेरणा प्रद सामाजिक बदलाव के साथ मार्गदर्शन की अपेक्षा करता है।
 मंडलीय अपर शिक्षा निदेशक महावीर सिंह बिष्ट ने कहा कि विभागीय सूचना व अध्यापक कर्मचारियों की सेवा विवरण के लेखा-जोखा के मकसद से यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि सूचना क्रांति के इस युग में सूचनाओं के आदान-प्रदान में विलंब कोई मायने नहीं रखता।
शिक्षा विभाव के अधिकारियों की बैठक।
नरेंद्रनगर में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की हुई बैठक
 बैठक के एजेंडे पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यालय में एल टी ग्रेड के शिक्षकों की रिक्तियां अथवा ओवर स्टाफ की अपडेट सूचना के साथ, 1 अप्रैल 2019 को जिले के हाई स्कूलों एवं इंटर कॉलेजों में प्रधानाध्यापकों व प्रधानाचार्यों की रिक्तियों की सूचना तत्काल एकत्रित कर प्रेषित करें।
 इसके अलावा उन्होंने जनपदीय तथा प्रखंड स्तरीय अधिकारियों से कहा कि वे विभागीय ई-पोर्टल पर अभिलंब सेवा विवरण के साथ सुगम व दुर्गम की सेवाओं को अंकित करें, ताकि आने वाली स्थानांतरण प्रक्रिया में स्थानांतरण एक्ट लागू करने में कठिनाई उत्पन्न न हो और इसका क्रियान्वयन प्रभावी तौर पर किया जा सके। कहा कि इस कार्य में शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
 अपर निदेशक ने  स्पष्ट किया कि शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक 30 से कम छात्र संख्या वाले हाईस्कूल व इंटर कॉलेज के निकटस्थ कॉलेज के साथ विलीनीकृत किया जाएगा।
 उन्होंने जिला, राज्य सेक्टर योजना, मिड- डे -मील, रमसा, नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकों के वितरण सहित कई बिंदुओं पर भी खास जानकारियां बैठक में दी।
 बैठक में जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र गौड़, शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) शिव प्रसाद सेमवाल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी शूरवीर सिंह असवाल, खंड शिक्षा अधिकारी रमेश तोमर, शैलेंद्र चौहान ,राजकुमारी प्रसाद सिंह, विजया रावत, सीमा मल्होत्रा ,शमा बानो, दिगंबर असवाल आदि ने चर्चा में हिस्सा लिया।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇