बद्रीनाथ- क्या पीएम तोड़ेगे बद्रीनाथ से जुड़ा मिथक! मिथक ले चुका है कई पीएम-सीएम की सत्ता की बलि।

pm modi in kedarnath
(राजेश नेगी)
आज पीएम मोदी केदारनाथ के बाद बद्रीनाथ पहुचेगे, लेकिन पीएम के बद्रीनाथ पहुचने के साथ ही लोगों में एक बड़ा इन्तजार उस मिथक को लेकर रहेगा जिसे तोड़ने की बड़े-बड़े नेता भी हिम्मत नही कर पाते, एक मिथक प्रचलन में है कि अब तक जो भी राजनेता हवाई मार्ग से बदरीनाथ गया, उसे सत्ता से हाथ धोना पड़ा है तो आज पीएम मोदी भी हवाई मार्ग से बद्रीनाथ मंदिर के ऊपर से गुजरने वाले हैं ऐसे में पीएम मोदी और बद्रीनाथ से जुड़ा मिथक आज एक बाद फिर आमने सामने है।
इतिहास पर नजर डालें तो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी भी इस मिथक के शिकार हुए हैं, वर्ष 1996 में भाजपा-बसपा की सरकार सत्तारूढ़ के समय तत्कालीन पर्यटन मंत्री कलराज मिश्र हेलीकाप्टर से बदरीनाथ गए थे, उनके वापस लखनऊ पहुंचने से पहले मायावती ने समर्थन वापस ले लिया और सत्ता चली गयी, पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी जब अंतरिम सरकार में मुख्यमंत्री के समय वो कैबिनेट मंत्री केदार सिंह फोनिया के साथ हेलीकाप्टर से बदरीनाथ गए थे, जिसके कुछ समय बाद भाजपा की सरकार सत्ता से गई और केदार सिंह फोनिया की भी राजनीति रसातल में चली गयी, वही दूसरी और इस मिथक को करीब से जानने वाले राजनीति के चाणक्य नारायण दत्त तिवारी जब भी बदरीनाथ गए तो लामबगड़ हेलीपैड पर ही उतरे, वहां से कार से बदरीनाथ गए, मिथक को तोड़ने की हिम्मत भुवन चंद्र खंडूड़ी तथा हरीश रावत में भी नही रही, दोनों ने भी कभी बद्रीनाथ के ऊपर हाॅलीकाप्टर नही उड़ाया।
अब बात पीएम मोदी की है तो ऐसा नही है कि इस मिथक की जानकारी उन्हे नही होगी, और बड़ी बात ये है कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट भी आने हैं, ऐसे में मोदी क्या इस मिथक को दरकिनार की हिम्मत दिखाऐंगे, पीएम मोदी के पोटोकाॅल में माणा स्थित सेना के हेलीपैड पर उनको उतरना है ऐसे में देखना होगा कि मोदी बद्रीनाथ कैसे पहुचते हैं, और फिर मोदी बद्रीनाथ से जुड़े मिथक को तोड़ दोबारा सत्ता पर काबिज जो सकते है।
क्या मोदी के सिपाहसलारों को इस मिथक की जानकारी नहीं है? या फिर वे इस मिथक की परवाह करने को तैयार नहीं हैं? क्या वे मोदी की भक्ति के आगे इस मिथक को दरकिनार करने की हिम्मत दिखा रहे हैं? यदि  उतरते हैं तो इस मिथक का परिणाम आने में सिर्फ 23 मई तक का समय शेष है। क्या अंतिम समय में मोदी के लैंड करने का कार्यक्रम बदलता है? यदि नहीं बदलता है कि यह मिथक 23 मई को क्या नतीजा लेकर आता है? यह देखने वाली बात होगी।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇