सेवा टीएचडीसी के सहयोग से 40 युवक-युवतियों ने लिया कम्प्यूटर प्रशिक्षण।।।

हरीश थपलियाल
उत्तरकाशी। टीएचडीसी की ओर से आयोजित सीएसआर यूनिट के तहत नव ज्योति जन कल्याण समिति द्वारा गमरी पट्टी के बधाणगांव में  क्षेत्र के विभिन्न युवक-युवतियों को  6 माह का निशुल्क कम्प्यूटर कोर्स का प्रशिक्षण दिया गया। जिसका शुक्रवार को विधायक प्रतिनिधि विनोद रावत की उपस्थिति में समापन हुआ 
निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण ले चुके 40 युवक-युवतियों को मुख्यतिथि समेत कई गण मान्य लोगों ने प्रशिक्षितों को प्रथम,द्वितीय, तृतीय पुरुस्कार वितरित किये। THDC  सीएसआर यूनिट के वरिष्ठ प्रबंधक अरविंद वर्मा ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए  बताया कि सेवा टीएचडीसी अपने उत्पादन एरिया से हटकर अन्य क्षेत्रों में भी नागरिकों को सुविधाएं मुहैया करवाने के कार्यक्रम चलाए जा रहे है।  तभी सीएसआर की सार्थकता सिद्ध होगी। इसके अलावा बांध से प्रभावित ग्रामीणों ने टीएचडीसी के अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि गमरी क्षेत्र को THDC के द्वारा CSR मद से मूलभूत सुविधाएं दी जाय। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम स्कूल की स्थापना,खेल मैदान,लिफ्ट पम्पिंग योजना, बांध से प्रभावित गांवों में सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण आदि की व्यवस्था की जाय।
हांलाकि टीएचडीसी के अधिकारियों ने ग्रामीणों की मांग पर कहते हुए कहा कि टीएचडीसी सीएसआर मद भारत सरकार के नॉर्म्स के तहत ही कार्यक्रम आयोजित करते हैं। इस अवसर पर टीएचडीसी के महेंद्र राणा, नव ज्योति जन कल्याण समिति के राजेन्द्र रांगड़,जगवीर असवाल, दीपक बिष्ट, रमेश थपलियाल आदि मौजूद रहे।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇