खुशखबरी! अब मोबाइल से करें पासपोर्ट के लिए अप्लाई, मिलेगी होम डिलीवरी!

खुशखबरी! अब मोबाइल से करें पासपोर्ट के लिए अप्लाई, मिलेगी होम डिलीवरी! 
मोबाइल से करें पासपोर्ट के लिए अप्लाई
नरेन्द्र मोदी सरकार की तरफ से पासर्पोट बनाने के इच्छुक नागरिकों के लिए एक बडी खुशखबरी है अब आप घर बैठे ही पासपोर्ट बनाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं बडी बात ये है कि इससे पासर्पोट होम डिलवरी सिस्टम का लाभ नागरिकों को मिलेगा, खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बीते मंगलवार को इसकी जानकारी दी है
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए आपको अपने मोबाइल पर श्पासपोर्ट सेवाश् ऐप डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड करने के बाद आप इसके जरिये पासपोर्ट बनाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सुषमा ने बताया कि देश के किसी भी भाग से पासपोर्ट बनाने के लिए अप्लाई किया जा सकता है। वदेश मंत्री के मुताबिक पुलिस की तरफ से वेरीफ‍िकेशन आपकी तरफ से ऐप पर दिए गए एड्रेस पर ही किया जाएगा। वेरीफ‍िकेशन सफल होने के बाद पासपोर्ट भी आपके इसी एड्रेस पर भेज दिया जाएगा। 
पासपोर्ट बनाने के लिए अब मैरिज सार्टिफिकेट की आवश्कता नही
पासपोर्ट बनाने के लिए मैरेज सर्टिफ‍िकेट देने की जरूरत नहीं है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि तलाकशुदा महिलाओं को अपने पूर्व पति का नाम देना भी जरूरी नहीं है। 
पासपोर्ट बनाने के लिए अब अपने मोबाइल पर ऐप करें डाउनलोड
इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्लेस्टोर पर जाना है, यहां से आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप के जरिये आप पासपोर्ट से जुड़े कई काम निपटा सकते है। गूगल एप्प पर जाने के बाद आपके सर्च में mPassport Seva टाईप करना है, उसके बाद जो एप्प आयेगा उसे डाउनलोड करना है और उसमें अपनी पूरी डिटेल भरनी है। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇