BREAKING: चमोली और अल्मोड़ा में बादल फटा, चमोली में मलबे की चपेट में आने से एक की मौत अल्मोड़ा में एक लापता..

फोटो- चमोली और अल्मोड़ा में बादल फटा, चमोली में मलबे की चपेट में आने से एक की मौत अल्मोड़ा में एक लापता

राजेश नेगी
चमोली/अल्मोड़ा। लगातार हो रही बारीश से पहाडों का मौसम भले ही सुहावना हो गया हो लेकिन उत्तराखण्ड़ के चमोली और अल्मोड़ा में मौसम की बेरूखी ने कहर बरफा दिया है। चमोली में बादल फटने एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि अल्मोड़ा में एक व्यक्ति लापता है, दोनों जिलों में बरसाती नदी में आए उफान से खेतों में मलबा भर गया। वही मलबा आने से गैरसैंण-चैखुटिया मार्ग पर भी यातायात ठप हो गया है। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। 
आपको बतादें कि चमोली जिले के गैरसैंण से 35 किलोमीटर दूर मेहलचैरी कस्बे के पास लामबगड़ गांव स्थित है। ग्रामीणों के अनुसार शाम को करीब साढ़े छह बजे एकाएक बादलों की गड़गड़ाहट के साथ तेज बारिश शुरू हो गई थी, कुछ ही देर में पास मे बहने वाली बरसाती नदी में उफान आ गयी, नदी के उफान पर आने से मलबा खेतों में भर गया। स्थानीय निवासी मोहन सिंह और माधो सिंह ने जानकारी दी कि गांव के 82 वर्षीय बादर सिंह जानवरों के साथ जंगल गए थे, लेकिन अंधेरा होने पर भी जब वह घर नहीं लौटे तो ग्रामीणों ने खोजबीन शुरू की, ग्रामीण को उनका शव बरसाती नदी के किनारे मिला। पूरी आशंका है वह भी उफान की चपेट में आ गए। चमोली की डीएम स्वाति भदौरिया ने बताया कि राहत व बचाव टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई है। 
वहीं दूसरी बादल फटने करी घटना की सूचना अल्मोड़ा जिले के खीढ़ा गांव से आ रही है, जिला अल्मोड़ा के अधिकारियों से फोन पर हुई बात पर उन्होने बताया कि देर शाम खीढ़ा गांव के पास बादल फटने से पास की बरसाती नदी उफान आ गया था, जिससे गांव के चार मकान ध्वस्त हो गए और खेतों में मलबा भर गया, वही गांव से एक व्यक्ति भी लापता बताया जा रहा है, लापता व्यक्ति की तलाश लगातार जारी है। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇