केदारधाटी व उखीमठ के लोगों व तीर्थयात्रीयोें के लिए राहत भरी खबर, बांसवाड़ा में मुख्य मार्ग से शुरू हुआ आवागमन..

रूद्रप्रयाग। केदारघाटी व उखीमठ के लोगों व तीर्थयात्रीयोें के लिए राहत भरी खबर है, बांसवाड़ा में एनएच ने तेजी से कार्य करते हुए आज पहली बार मुख्य मार्ग केदारनाथ हाईवे से टैªफिक टायल बेस पर खोल दिया है, बांसवाड़ा में पिछले दो महिनों से अब तक मंदाकिनी के किनारे बनाये गये डायवर्जन से ही आवागमन हो रहा था, एनएच ने फिलहाल रात्री के समय के लिए मुख्य एनएच से आवागमन खोला है।
राजेश नेगी
दरअसल बांसवाड़ा में केदारनाथ मार्ग काफी संकरा था इसके साथ ही बांसवाड़ा में पहाड़ी से भूस्खलन भी हो रहा था, ऐसे में मुख्य मार्ग से चारधाम यात्रा सम्पन्न करवाना सम्भव नही था, जिसके बाद एनएच ने बांसवाड़ा से सड़क को डाइर्वट कर मंदाकिनी नदी के किनारे से आवागमन खोल दिया था और मुख्य मार्ग पर दो महीने पहले पहाड़ी का कटिंग का काम शुरू कर दिया था। 
लोगों के सबसे बड़ी चिन्ता यह थी कि अगर बरसात तक एनएच पहाड़ी को नही काट पाया तो मंदाकिनी नदी के किनारे बना वैक्लपिक मार्ग कभी भी बह सकता है, और क्योंकि चारधाम यात्रा चल रही है ऐसे में कोई हादसा भी अचानक पानी बढ़ने से हो सकता है, ऐसे में एनएच ने तेजी से पहाड़ी काटने का काम शुरू किया और परिणाम ये हुआ कि अब कभी भी एनएच मुख्य मार्ग को आवागमन के लिए खोल सकता है। 
एनएच के अधिसाशी अभियन्ता जितेन्द्र त्रिपाठी  का कहना है कि मौसम अगर मेहरबान रहा तो 15 दिनों के अन्दर पूरा मार्ग यातायात के लिए खोल दिया जायेगा, फिलहाल रात्री के समय के लिए केदारनाथ मुख्य मार्ग खोला जा रहा है, दिन में अभी चोड़ीकरण का काम चलता रहेगा। 

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇