पंचायत चुनाव से पहले आखिरकार मिल ही गया प्रकाश रमोला को न्याय, बने जिला पंचायत अध्यक्ष..


प्रकाश रमोला
फोटो: अध्यक्ष बनते ही प्रकाश रमोला  को बधाई देने वालों का लगा तांता

हरीश थपलियाल
उत्तरकाशी। उत्तरकाशी में जिला पंचायत अध्यक्ष  पद को लेकर लंबे समय से चल रहा बवाल खत्म हो गया है। शासन के निर्देश पर गठित तीन सदस्यीय कमेटी को हाई कोर्ट के आदेश भंग कर जिप. उपाध्यक्ष प्रकाश चंद रमोला को जिला पंचायत का कार्यभार सौंप दिया गया। जिले के सीडीओ प्रशांत आर्य के निर्देश पर अपर मुख्य अधिकारी ने पीसी रमोला को अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा।
जिला पंचायत अध्यक्ष रही जशोदा राणा ने निकाय चुनाव के दौरान बड़कोट पालिका अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने के लिए जिला पंचायत वार्ड से अपना नाम कटवाकर बड़कोट नगर की सूची में नाम दर्ज कराने का आवेदन किया था। इस बीच उनका नाम देहरादून नगर निगम की मतदान सूची में दर्ज पाए जाने पर बड़कोट में नहीं लिखा जा सका, जिससे जशोदा राणा चुनाव नहीं लड़ पाई। इसी बीच, उनके राजनीतिक विरोधियों ने वार्ड की मतदान सूची में नाम दर्ज नहीं होने के आधार पर उनकी जिपं सदस्य और अध्यक्ष बने रहने पर सवाल खड़े किए। हाईकोर्ट ने सदस्यता रद होने पर अध्यक्ष को उनके पद से हटाने के आदेश दिए। 
लेकिन, शासन ने नियम विरूद्ध तीन सदस्यीय समिति को जिला पंचायत के कामकाज दिखने का जिम्मा दे दिया। इस पर जिपं उपाध्यक्ष प्रकाश रमोला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। हाईकोर्ट के आदेश पर शासन को तीन सदस्यीय समिति को निरस्त करना पड़ा। साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यभार जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रकाशचंद रमोला को देने के आदेश दिए गए।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇