उत्तराखण्ड़ धार्मिक खबरें : माता वासंती के धाम की क्या है महिमा! देखिए स्पेशल खबर..

उत्तराखण्ड़ धार्मिक खबरें - रायवाला गांव स्थित वासंती देवी के दरबार में सिद्ध तंत्र पीठ के वार्षिक मेले में बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए। मान्यता है कि माता वासंती मंदिर में आने वाले  सभी भक्तों की माता मनोकामना पूर्ण करती है। माता के जयकारों से वासंती धाम गूंज उठा।
उत्तराखण्ड़ धार्मिक खबरें -
फोटो परिचय-वासंती माता के दरबार में हाजरी लगाने पहुंचे विभिन्न क्षेत्रों से आए माता के भक्तगण।

उत्तराखण्ड़ धार्मिक खबरें - माता वासंती के दरबार में भक्तों को लगा तांता, सत्तर हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

महेश पंवार
उत्तराखण्ड़ धार्मिक खबरें - रायवाला। उत्तराखंड के रायवाला स्थित माता वासंती देवी सिद्ध पीठ से माता के भक्तों की बड़ी आस्था जुड़ी हुई है। यहां माता वासंती अपने 108 गणों के साथ विराजमान है। हर साल जून माह के शुरूआत से ही माता के मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो जाता है। माता के दर्शन के लिए लाखों श्रद्धालु यहां पहंुचते है। सोमवार को विधिविधान के साथ माता की पूजा अर्चना की जा सके इसके लिए श्रद्धालु रविवार की रात ही मंदिर प्रांगण में पहुंच गए थे। टैªक्टर ट्राली, बस और विक्रमों के माध्यम से माता के भक्त उसके दरबार तक पहुंचते है। 
उत्तराखण्ड़ धार्मिक खबरें
फोटो परिचय-वासंती माता के दरबार में हाजरी लगाने पहुंचे विभिन्न क्षेत्रों से आए माता के भक्तगण।
उत्तराखण्ड़ धार्मिक खबरें - मान्यता है कि माता के दरबार में जो भी मन्नत मांगी जाए माता उनकी सब मुराद पूरी करती है। इतना ही नही हरिद्वार, रुड़की, सहारनपुर, बिजनौर, नजीबाबाद ज्वालापुर सहित कई जिलों से लाखों श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए यहां पहुंचते है। रात भर माता का जागरण होता है और अगली सुबह विधि विधान से पूजा अर्चना। माता के भक्त उनके दर्शनों के लिए कड़कती धूप की परवाह किए बिना नंगे पैर लंबी लंबी कतारों में घंटों खड़े रहते है। कभी कभी तो माता के दर्शन के लिए कई किलोमीटर लंबी लाइनें लग जाती है। माता के दर्शन का यह क्रम मंदिर के कपाट खुलने से लेकर कपाट के बंद होने तक चलता ही रहता है। सुधीर कुमार, नवनीत सिंह, मनोज कुमार, अनिल, दीपक राजेंद्र कुमार विपिन और रविंद्र सिंह आदि श्रद्धालुओं का कहना है कि माता वासंती उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं। उन्होने बताया कि वह हर साल माता के दरबार में उनके दर्शन करने के लिए परिवार सहित आते है। मंदिर के महंत निलेश गिरि ने बताया कि भक्तों के ठहरने और उनकी सुरक्षा के इंतजाम मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा किए जाते है। उन्होने बताया कि सोमवार को करीब सत्तर हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए और मन्नत मांगी। इतना ही नही भक्तों की सुरक्षा के लिए रायवाला पुलिस के जवान मंदिर परिसर मंे तैनात किए जाते है।
उत्तराखण्ड़ धार्मिक खबरें
फोटो परिचय-वासंती माता के दरबार में हाजरी लगाने पहुंचे विभिन्न क्षेत्रों से आए माता के भक्तगण।
विशेष निवेदन- हमारी खबरें पढ़ने के बाद वेबसाइट में एक विज्ञापन को क्लिक कर अवश्य खोलें, इससे आपको कोई भी नुकसान नही होगा लेकिन पहाड़ी खबरनामा को पहाड़ की आवाज लगातार उठाते रहने के लिए इससे मदद जरूर मिलेगी। हमारी खबरों को फेसबुक व व्हाटसएप्प भी भी शेयर करें

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇