गौ सेवा को विधायक केदार सिंह रावत ने दिए ढाई लाख..

हरीश थपलियाल, उत्तरकाशी। यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने गुरुवार को चिन्यालीसौड़ के कैंथोगी गांव में आयोजित गौ महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत की उन्होंने कहा कि गौ सेवा से आत्मिक सुख की अनुभूति होती है। गौ सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं, ऐसे में सरकार की ओर से भी गौ संरक्षण  की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया गया है। उन्होंने गौशाला संचालन समिति को गौ कक्ष के लिए ढाई लाख रूपए की घोषणा की। 

विधायक विधायक केदार रावत ने कहा कि गौ माता की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है। गौ माता में सभी देवजन समाहित हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम उन्हें परोपकार की भावना के साथ ही आत्मिक शांति भी देते हैं। गौशाला कमेटी की ओर से किए गए स्वागत से गौरवांवित विधायक ने कहा कि वे हर कदम में सहयोग का विश्वास दिलाते हैं। उन्होंने कहा कि कैंथोगी गांव के लोग गाय के प्रति जागरूक हैं जो गांव में बनी गौशाला में रात दिन 135 गायों के प्रति समर्पित हैं। सरकार की ओर से गौशाला के लिए योजना चलाई जा रही है, जिसे  पशुपालन विभाग में रजिस्टर्ड कराना होगा, सरकार हर वर्ष गौशाला में बंधी गाय के लिए 2300 रुपये सालाना देती है, इससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे ओर गाय सड़को पर भी नही घूम सकेगी। 
पिछले 12 वर्षों से कैंथोगी गांव में बनी गौशाला का संचालन कर रहे राम किशोर दास त्यागी बाबा ने कहा कि हर वर्ष  गौशाला में गौ महोत्सव का आयोजन किया जाता है ताकि लोगों को गौ संरक्षण के लिए जागरूक किया जा सके। उन्होंने कहा कि गौ की महिमा अपार है इसे शब्दो मे नही पिरोया जा सकता। लोग बिना स्वार्थ के गौ की सेवा करें फल खुद ब खुद प्राप्त होगा। 

गौ महोत्सव कार्यक्रम में बृजमंडल के संत भागीरथ दास ब्रज, किशन दास जी महाराज, अभिराम दास, अमर दास जय बिहारी दास ने भी शिरकत की। इस अवसर पर सब्बल सिंह,राजेन्द्र पंवार, आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇