नरेंद्रनगर : कुमारखेड़ा के पास दरका पहाड़, सुबह 5 बजे से यातायात बंद!

सड़क के दोनों ओर वाहनों की लगी लंबी कतारें, यात्री हुए परेशान, शादी के दिन हैं आज, शादी के वाहन भी फंसे सड़क पर मलवा आने के कारण।

वाचस्पति रयाल/ नरेंद्र नगर।ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (एन एच 94) पर नरेंद्र नगर के कुमारखेड़ा बाइपास पर आज सुबह तड़के 5 बजे से पहले पहाड़ी दरकने से सड़क पर भारी मलबा जमा हो गया। जिसके कारण सुबह 5 बजे से वाहनों का आना-जाना बंद है और दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं।
जबरदस्त यात्रा सीजन के चलते सड़क का इस तरह से बंद होने के लिए प्रशासन भी जिम्मेदार माना जा सकता है। वजह साफ है कि 30 अप्रैल के बाद सड़क के बैक कटिंग के कार्य को रोकने के सरकारी आदेश है इन आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए हैं ठेकेदार निरंतर बैक कटिंग के कार्य में लगे हुए हैं यही वजह है कि कुमार खेड़ा में सड़क के बैक कटिंग के कारण भारी मलबा गिरने के कारण घंटों से यातायात बंद पड़ा है।
यातायात अवरुद्ध होते देख स्थानीय प्रशासन ने छोटे वाहनों का रूट डायवर्ट किया है। छोटे वाहनों की आवाजाही पीटीसी तथा डागर- बगड़धार रोड़ से कर दी गयी है।  मगर जब तक रोड से मलबा नहीं हटाया गया तब तक बड़े वाहनों की आवा-जाही का सवाल ही पैदा नहीं होता।
सड़क पर भारी मलवा आने की  खबर मिलते ही स्थानीय प्रशासन की  नींद खुली और तहसीलदार नरेंद्र नगर दयाल सिंह भंडारी तथा थाना अध्यक्ष नरेंद्र नगर मनीष उपाध्याय तत्काल मौके पर पहुंचे और दोनों ओर वाहनों को नियंत्रित करने के साथ मौके पर मलवा हटाने के लिए जेसीबी बुलवा कर मलवा हटाने के निर्देश दिए। दोनों ओर से मलवा हटाने पर लगी जेसीबी देर शाम तक मलवा साफ कर यायेंगे।
मलवा गिरने और पहाड़ी दरकने का खास कारण यह है कि अभी भी आल वेदर रोड़ निर्माण के कार्य के बहाने पहाड़ी पर निरंतर बैक कटिंग का कार्य जारी है ,जब कि  सरकार के सीधे-सीधे आदेश थे कि 30 अप्रैल के बाद ऑल वेदर रोड पर बैक कटिंग नहीं की जाएगी सिर्फ पुस्ता लगाने, रोड चौरस करने तथा पक्का करने का कार्य जारी रहेगा।
मगर ठेकेदार हैं कि वे सरकारी आदेश को धता बताकर रोड निर्माण में मनमर्जी का काम कर रहे हैं। आज शादी -विवाह के मुख्य दिन थे, शादी- विवाह के वाहन भी सड़क पर मलबा का ढेर लगने के कारण फंसे पड़े हैं, ऐसे में शादी विवाह के बारातियों तथा आम यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇