ऊखीमठ पचुलधार तक नही बना मोटरमार्ग तो 17 जून से गौरीकुण्ड में चक्काजाम की चेतावनी, सीएम को भेजा ज्ञापन।


हरीश चन्द्र। 
उखीमठ। रुद्रप्रयाग के ऊखीमठ में पचूलधार कीमाणा तक स्वीकृति मोटर मार्ग का निर्माण व द्वितीय चरण में स्वीकृति धनराशि 68 लाख 5 हजार रुपये से पचुलधर तक 1.75 कि0 मी0 कटिंग का कार्य न किये जाने से आक्रोशित लोगों ने एसडीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा, ज्ञापन में ग्रामीणों ने माॅग न माने जाने पर केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम करने की चेतावनी दी। 
ज्ञापन देते हुये पूर्व प्रधान सन्दीप पुष्पाण कीमाणा व प्रधान इंद्रा देवी ने बताया कि जिला योजना में स्वीकृत ऊखीमठ से पचुलधार तक मोटर मार्ग 1.75 की0मी0 स्वीकृत हुआ था, लेकिन धनराशि कम होने के कारण प्रथम चरण में सिर्फ 1325 मी0 ही कट पाया था। तथा अब जबकि द्वितीय चरण में 68 लाख, 50 हजार रुपये की धनराशि उक्त मोटर मार्ग के लिये स्वीकृत हो गये है। लो0नि0वी0 ऊखीमठ इस मोटर मार्ग को पचुलधार तक निर्माण करने के बजाय 1325 मीटर निर्माणधीन मोटर मार्ग पर पेटिंग तक का कार्य करना चाहता है। जिससे कि ग्रामीणों को भारी रोष व्याप्त है साथ ही उन्होने कहा कि  जिस दिन मोटर मार्ग का उद्घाटन हुआ था उस दिन क्षेत्रीय केदारनाथ विधायक मनोज रावत द्वारा ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया था कि शीघ्र ही 450 मीटर मार्ग का निर्माण पचुलधार तक किया जाएगा। दो बार ग्राम प्रधान पचायत कीमाणा की अध्यक्षता में प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग से मिलने कलैक्ट्रेट गये थे और ओर जिलाधिकारी द्वारा भी दोनों बार प्रतिनिधि मंडल को यह आश्वासन दिया गया था। 
जिलाधकारी रुद्रप्रयाग द्वारा ग्राम सभा कीमाणा मे होंम स्टेट का निरीक्षण के दौरान भी ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया था कि शीघ्र इस मोटर मार्ग का निर्माण पचुलधार तक किया जाएगा। ऐसे में ग्राम कीमाणा के ग्रामीणों की मांग है कि जो स्वीकृत धनराशि  68 लाख 50 हजार से जुआ गधेरे व गोदा गधेरे में स्कवर  पुस्ता का निर्माण किया जाय। तथा शेष धनराशि से 1325 मीटर कटी हुई सड़क से आगे पचुलधार तक 450 मीटर सड़क निर्माण कार्य की निविदा शीघ्र गठित की जाय। इस विषय को मध्य नजर रखते हुये ग्रामीणों में भारी आक्रोश बना हुआ है ग्रामीणों ने लोनिवि व प्रशासन को लिखित रूप से चेतावनी दी है कि ग्रमीणों की मांग पूरी नही हुई तो ग्राम कीमाणा वासी 17 जून 2019 को रुद्रप्रयाग - गौरीकुंड राजमार्ग को सुबह 10 बजे से अनिश्चितकालीन चक्काजाम कर देगे। इस मौके पर सरपंच कीमाणा गजपाल सिंह महिला मंगलदल अध्यक्ष रजनी देवी समेत समस्त ग्रमीण मौजूद थे।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇