मोदी जी अब रोशन रतूड़ी के हाथ करो मजबूत, विदेशों में फसें लोगों के सबसे बड़े मददगार।

roshan-raturi
ऑस्ट्रेलिया से एक पाठक सुर्दशन सिंह पंवार की कलम से.....✎

अभी तक समाज सेवक रोशन रतूड़ी जी ने विदेशों में फंसे 600 से भी ज्यादा लोगों को अपने व्यक्तिगत प्रयासों से मदद करते हुए सकुशल उनके घर पहुचाया है। इन 600 से ज्यादा लोगों में सिर्फ इसमे भारतीय ही नहीं बल्कि दूसरे मुल्क के लोग भी है, जैसे कि बांग्लादेश देश, श्रीलंका, नेपाल, पाकिस्तान, केनिया, फलीपींस आदि
सुर्दशन सिंह पंवार 
के भी है।  उनको भी उन्होंने सकुशल उनके परिवार से मिलाया है। यह हमारे लिए बड़े ही गर्व की बात है, कि हमारे उत्तराखंड में हमारे देश में ऐसे भी लोग हैं, आज की दुनिया में जो निस्वार्थ भाव से बिना लालच के काम करतें है। जब एक समाज सेवी ऐक सामान्य व्यक्ति अपने व्यक्तिगत प्रयासों से अपनी पूरी कंपनी को रिस्क में डाल देता है। अपने बिजनेस की परवाह न करते हुए लोगों को बचाने का एक प्रण कर लेता है। दुनिया के किसी भी कोने में लोगों को बचाने के लिए पहुंच जाता है, सोचिए एक व्यक्ति अपने दम पर इतना काम कर सकता है। अगर थोड़ा सरकार की तरफ से उनको इसके लिए थोड़ी सी स्पेशल पावर देकर अधिकृत किया जाता तो कई ओर लोगों की मदद आसानी से हो सकती, वह जहाँ भी जाएं ओर लोगों की मदद कर सकें, तो जब उनके पास में सरकार की ओर से कार्ड या कुछ ऐसा पत्र मिल जाएगा तो सोचों वह कितने लोगों की मदद कर सकते हैं जरा सोचिए आप।
उत्तराखंड के साथ साथ हम पूरे देशवासियों को आप पर गर्व हैं। कि रोशन रतूड़ी विदेशी धरती मैं रहकर जो वहां लोग फंस जाते चाहें वो अमेरिका में हो चाहे वो किसी भी मुल्क में हो आप हर जगह लोगों की मदद करने के लिए पहुंच जाते हो वो भी अपने खर्चे पर तो यह हम चाहते हैं कि सरकार इनकी थोड़ा मदद करें अपनी तरफ से सरकार रोशन रतूड़ी को एक पत्र या कोई ऐसा अधिकृत पाॅवर दे दे, जिससे कि उनको लोगों को बचाने के लिए व उनको घर भेजने के लिए आसानी हो।

जानिए.. रोशन रतूड़ी के बारे में-


roshan-raturi-help-people
हम आपको उत्तराखंड के एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं। जो विदेश में सिर्फ उत्तराखंडी ही नहीं बल्कि कई भारतीयों के लिए देवदूत बन गया है। जी हां इस शख्स का नाम है रोशन रतूड़ी। रोशन रतूड़ी दुबई में रहते हैं और वहां एक क्लीनिंग सर्विस कंपनी चलाते हैं। इसके साथ ही वो रेस्तरां बिजनेस से भी जुड़े हैं। रोशन रतूड़ी अपने फेसबुक पेज के माध्यम से उत्तराखंड के लोगों से जुड़े रहते हैं। अपनी मातृभूमि से प्यार और उत्तराखंड के बच्चों को दुलार देना उनका शौक नहीं बल्कि जुनून है। कोई भी भारतीय कभी भी विदेश में किसी भी मुसीबत में फंसा होता है, तो रोशन रतूड़ी उसकी मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। वो दुबई-ओमान में फंसे लोगों को हर तरह की मदद मुहैया कराते हैं। ये काम वो मानव सेवा और कॉरपोरेट सोशल रिस्‍पॉन्‍सब्लिटी के तहत अपने स्‍तर पर कर रहे हैं।
आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह से उत्तराखंड के युवा देश विदेशों में अपनी नेकदिली से लोगों के लिए आदर्श बन रहे हैं। रोशन ने अपने फेसबुक पेज के माध्यम से बताया है कि वो खाड़ी देशों में फंसे लोगों से संपर्क करते हैं। इसके अलावा कई युवा उनसे खुद ही संपर्क करते हैं। रात हो या दिन हो, हर वक्त रोशन अपनों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं। कई बार वह खुद यहां-वहां फंसे हुए लोगों के बारे में जानकारी मिलने पर उनसे बातचीत करते हैं। ‘’हिम्मत कभी मत हारो । हौसला बुलंद रखो। मंजिल आसान हो जाएगी’’ ये रोशन रतूड़ी की जिंदगी जीने का फलसफा है। रोशन रतूड़ी ने अपने पेज पर लिखा है कि ‘’उतराखंडी भारतीय भाई को घर भेजने की तैयारी’’, इस तरह से रोशन रतूड़ी विदेश में फंसे भारतीयों के लिए देवदूत बनते जा रहे हैं।
जय हिंद जय भारत जय उत्तराखंड।

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇