ग्रामीणों के भैजी एसडीएम देवेंद्र नेगी।।।

pcs-devendra-negi
(हरीश थपलियाल)
साधारण परिवार से निकले ऋषिकेश निवासी देवेंद्र नेगी ने अपने निजी जीवन मे कई खट्टे-मीठे अनुभव लिए,पिता की नौकरी जाने के बाद देवेंद्र नेगी ने सामाजिक आलोचना के बीच खुद होश संभाला और परिवार की जिम्मेदारियों के बावजूद भी लक्ष्य की ओर बढ़ते रहे। देवेंद्र नेगी के छात्र जीवन मे एक ऐसा दौर भी आया कि उन्हें दाने-दाने के लिए मेहनत करनी पड़ी, लेकिन उनकी काबिलियत की वजह रही कि वे लोअर मजिस्ट्रेट की परीक्षा पास कर गए। 
देवेंद्र नेगी मानते हैं वे आज जो भी हैं इसकी वजह उनके बचपन के मित्र सरदार जी हैं जो आज विदेश में उच्चाधिकारी हैं, देवेंद्र नेगी की काबिलियत यहीं नही रुकती वे प्रमोशन पाकर चमोली, टिहरी, उत्तरकाशी जिले में बतौर एसडीएम अपना सिक्का जम्मा चुक्के हैं। एसडीएम नेगी अपनी काबिलियत के बूते दर्जनों आईएएस अफसरों के पीआई स्टाफ भी रह चुके हैं। एसडीएम नेगी आजकल उत्तरकाशी के एसडीएम सदर हैं और वे अपनी काबिलियत के बूते डीएम आशीष चौहान के खासमखास माने जाते हैं। 
यही नही SDM नेगी ने बुरे दौर में भी डीएम आशीष चौहान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ दिया, जानकारों  कि माने तो एसडीएम देवेंद्र नेगी अपने मृदयुभाषी स्वभाव से अपने परगने के लोगों का दिल जीत चुके हैं, यही वजह है कि भटवाड़ी में कार्यरत एसडीएम नेगी को लोग कहते एसडीएम भेजी प्रणाम।। ?

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇