तो सच में होता है हिममानव ’येति’, मिले सबूत, भारतीय सेना ने ट्वीटर पर शेयर की तस्वीरे।



पहाड़ी खबरनामा ब्यूरो। 
अबतक ज्यादातर हिममानव के वजूद के होने की अटकलें ही लगाई जाती थी लेकिन अब भारतीय सेना ने हिममानव येती की मौजूदगी को लेकर अपने ट्वीटर पर फोटोज शेयर कर सबूत पेश किए हैं, सेना ने येती के पैरों के निशान वाली तीन तस्वीरें ट्वीटर पर शेयर की हैं। 
सदियों से हिममानव की संसार में मौजूदगी को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाते रहे हैं, इससे पहले भी कई बार लोगों द्वारा दुनियाभर में हिममानव ’येती’ के दिखाई देने की घटनाऐं सामने आयी हैं, मौखिक रूप से कई लोगों द्वारा कहा जाता है कि हिममानव हिमालय में बनी गुफाओं में आज भी निवास करते हैं, लेकिन अभी तक इसकी हिमालय में हिममानव के वजूद का कोई ठोस सबूत सामने नहीं आ पाया था, लेकिन अब ऐसा नही है पहली बार भारतीय सेना ने हिममानव ’येती’ की मौजूदगी को लेकर बड़ा दावा किया है।

भारतीय सेना ने पहली बार हिममानव की मौजूदगी को लेकर सबूत पेश किया है। दरअसल, सेना को हिमालय में हिममानव श्येतिश् के पैरों निशान मिले हैं, जिसे उन्होंने ट्विटर पर शेयर किया है। तस्वीरों में बर्फ पर पैरों के बड़े-बड़े निशान दिखाई दे रहे हैं। माना जा रहा है कि ये निशान हिममानव श्येतीश् के पैरों के ही हैं। भारतीय सेना ने कुल तीन तस्वीरें शेयर की हैं।

उल्लेखनीय है कि हिममानव यानी येति हिमालय में रहने वाला सबसे रहस्यमयी प्राणी है, जो कि हमेशा से ही लोगों के बीच जिज्ञाषा व कोतूहल का विषय रहा है, माना जात है कि हिममानव को ज्यादतार नेपाल और तिब्बत के हिमालय क्षेत्र में मौजूद हैं, हालांकि, इन दावों को लेकर वैज्ञानिक एकमत नहीं हैं।

ट्वीटर पर भारतीय सेना ने ट्वीट में कहा, पहली बार भारतीय सेना पर्वतारोहण अभियान दल ने 09 अप्रैल, 2019 को मकालू बेस कैंप के करीब 32X15 इंच वाले येति के रहस्यमयी पैरों के निशान देखे हैं, इस विशालकाय हिममानव को इससे पहले केवल मकालू-बरुन नेशनल पार्क में भी देखा गया

खबर पर प्रतिक्रिया दें 👇